WhatsApp का नया फीचर हुआ लॉन्च

तीर्थन घाटी के भिंडी थाच में शहीद लगन चन्द मेमोरियल कप सीजन-4 का सफल समापन। युवा मतदाता संवाद कार्यक्रम का आयोजन तीन नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में हुई कार्यशाला उत्तराखंड : केदारनाथ यात्रा के दौरान घोड़े-खच्चरों के स्वास्थ्य की जांच के लिए डॉक्टरों की तैनाती सोशल मीडिया पर पुलिस वर्दी में ’गैर पुलिसिंग मुद्दों’ पर वीडियो अपलोड करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई-राजस्थान स्पाइनल मस्क्यूलर एट्रॉफी इंजेक्शन-राजस्थान एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय-रिजल्ट पेशाब में प्रोटीन आने का कारण भोपाल गैस त्रासदी-सुनवाई बिलासपुर पुलिस ने एक युवक और दो नाबालिगों को प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन के साथ किया गिरफ्तार आइपीएल सट्टे में लाखों का दाँव लगाने वाले तीन सटोरिये पकड़े गए शराब और नकदी बरामद मोहला-मानपुर के ग्राम संबलपुर में नवीन पुलिस कैंप की स्थापना मल्लिकार्जुन खड़गे ने की गोरखपुर में जनसभा मतदान प्रतिशत हेतु जन जागरण कार्यक्रम चित्रकूट आज का राशिफल हापुड सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत,एक गंभीर ब्लड चढ़ाने से गर्भवती और दो नवजात की मौत सीकर : भारतीय शिक्षण मंडल के 55वें स्थापना दिवस पर व्याख्यानमाला आयोजित ऊंची उड़ान का“ कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ी

WhatsApp का नया फीचर हुआ लॉन्च

Gauri Manjeet Singh 04-08-2021 12:28:24

 इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) ने नया फीचर व्यू वन्स (view once) जारी कर दिया है। इस फीचर के एक्टिव होने पर फोटो और वीडियो एक बार देखने के बाद डिलीट हो जाएंगे। यह फीचर आईफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस फीचर के लिए यूजर्स को ऐप्पल ऐप स्टोर पर जाकर व्हाट्सएप का नया वर्जन डाउनलोड करना पड़ेगा। फिलहाल, यह जानकारी नहीं मिली है कि व्यू वन्स फीचर को एंड्राइड यूजर्स के लिए कब रोलआउट किया जाएगा। 
viewed once फीचर 
व्हाट्सएप का कहना है कि व्यू वन्स फीचर की टेस्टिंग काफी समय से चल रही थी। अब आईफोन यूजर्स के लिए इस फीचर को रिलीज कर दिया गया है। व्यू वन्स फीचर के एक्टिव होने पर यूजर के एक बार देखने के बाद फोटो से लेकर वीडियो तक अपने आप डिलीट हो जाएंगे। साथ ही साझा की गई फोटो और वीडियो फोन की मीडिया फाइल में भी नहीं दिखेंगी। लेकिन यह फीचर यूजर को स्क्रीनशॉट लेने से नहीं रोक पाएगा। 

पिछले वर्ष से चल रही
थी टेस्टिंग 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सितंबर 2020 से व्हाट्सएप के नए व्यू वन्स फीचर की टेस्टिंग चल रही थी। इस फीचर को एंड्राइड और आईओएस बीटा वर्जन पर उपलब्ध कराया गया था। उम्मीद है कि अब इस फीचर को जल्द ही सभी यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा। 
WhatsApp ने मार्च में अपने यूजर्स के लिए Mute Video फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर की खासियत है कि यूजर्स वीडियो भेजने से पहले उसे म्यूट कर सकते हैं। यानी जब दूसरे यूजर को वीडियो मिलेगा, तो उसमें कोई आवाज नहीं होगी। 

ऐसे करें म्यूट वीडियो फीचर का इस्तेमाल 
आप जिस यूजर को बिना आवाज वाला वीडियो भेजना चाहते हैं, तो सबसे पहले उसके व्हाट्सएप अकाउंट पर जाएं 
यहां मैसेज बॉक्स पर क्लिक करके गैलरी में जाएं और उस वीडियो चुनें, जिसे आप भेजना चाहते हैं 
जैसे ही आप वीडियो पर क्लिक करेंगे, तो आपको टॉप लेफ्ट साइड में स्पीकर का आइकन दिखाई देगा, उस पर टैप करें 
इतना करते ही वीडियो की आवाज बंद हो जाएगी 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :